शनिवार, 15 मई 2021

नन बनते समय लडकियाँ क्या शपथ लेती हैं ?

शौंक़िया तौर पर मैं  एक प्रसिद्ध चर्च  चला गया ! मुझे भी जरा कुछ ज्यादा ही आनन्द आता है धर्म पर चर्चा में और वहाँ उनकी प्रार्थना एवं अन्य कुछ बातों में अपनी रूची दिखानी शुरु की । वहां एक ईसाई... जो कि.. वेश-भूषा से कोई फादर टाईप ही लग रहा था..., मेरे गले मे जनेऊ देख कर समझ गया कि... मैं एक हिन्दू हूँ...! इसीलिये.... उसने मुझे भी ईसाई बनाने और शीशे में उतारने के लिए कहा कि.देखो बेटे... बुरा मत मानना... लेकिन दरअसल. सच पूछो तो... हिन्दू धर्म और इस्कॉन पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाना चाहिये.।

क्योंकि.यह श्रीकृष्ण को महिमा मंडित करते हैं जबकि श्रीकृष्ण ने 16108 विवाह किये थे
जिससे सिद्ध होता है कि श्रीकृष्ण एक चरित्रहीन व्यक्ति थे...! इसीलिये. यीशु ही तुम्हे सही राह दिखा सकते हैं...! उसकी... बातें सुनते ही मेरे तन-बदन में आग लग गयी परन्तु... ऊपरी तौर पर... मैंने उसे बहुत ही शांतचित्त से बोला...

देखिये पादरी जी मैं आपको अपना फादर तो बोल नहीं सकता. क्योंकि.मैं कोई सेक्यूलर नहीं बल्कि सनातनी हूँ, और...हिन्दुओं का एक ही बाप होता है... आप ईसाईयों की तरह हर चर्च में हमारे बाप यानि कि फादर नहीं होते हैं. और, जहाँ तक रह गयी बात भगवान कृष्ण की शादियों की.तो.आप सिर्फ मुझे इतना बता दो कि.।

आपके इस कथित रूप से पवित्र ईसाई धर्म में... नन बनते समय लडकियाँ क्या शपथ लेती है..?
मेरे इतना कहते ही वो मेरा मुंह देखने लगा... परन्तु कुछ नहीं बोला....! मैंने उससे दो तीन बार वही सवाल पूछे... परन्तु वो चुप रहा...!

अंततः मैंने उससे कहा...
कोई बात नहीं पादरी जी मैं बता देता हूँ पूरे विश्व में नन बनते समय कुंवारी लडकियाँ यह शपथ लेती है कि"मै जीजस को अपना पति स्वीकार करती हूँ और उनके अलावा किसी अन्य पुरुष से शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाऊँगी"

तो कृपया. अब आप मुझे बतायें कि आज से पहले कितनी लाख ननों ने जीसस से विवाह किया और भविष्य में भी ना जाने कितनी ननें विवाह करेंगी..!
तो.आपकी बात को आप पर ही लागू करते हुये... क्यों ना, सबसे पहले पूरे विश्व में ईसाईयों और ईसाई धर्म पर प्रतिबन्ध लगा दिया जाये.।

उसके बाद वो पादरी मुझे कुछ नहीं बोला और चुप-चाप सर झुका कर मेरे पास से चला गया.।

तो पूरी कहानी का सार यह है कि सिर्फ खुद के ही घर को जानना पर्याप्त नहीं होता है.अडोस-पड़ोस की जानकारी भी रखा करें.ताकि लोगों को मुंह तोड़ जवाब दिया जा सके.।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें