सोमवार, 22 अगस्त 2016

बीजेपी को वोट क्यों देता हूँ ?

सम्मानीय अमिताभ शर्मा जी आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की श्री अर्जुन सिंह जी के समय तक मेरा पूरा परिवार कट्टर कांग्रेसी था ! हमने दिग्गविजय सिंह की पहली पंचवर्सीय में उन्ही को भी वोट दिया ! पर दिग्गी का 10 साल का कु- शासन मैंने मेरी आँखों से देखा है ! सायद तब आप चढ्ढी का नाडा बाधना सीख रहे होंगे ! दिग्गी ने रोड,बिजली,पानी सब खा गए ! मध्यप्रदेश गरीब,बीमारू,भुख्खड़ राज्य की श्रेणी में आ गया ! रोड के नाम पर गढ्ढे और बिजली के नाम पर कुल ५ घण्टे बिजली देवास जैसे शहरो में रहती थी ! गाँव में बिजली क्या होती है गाँव वाले ही जानते थे ! बिजली आने पर गाँव वाले खुसी से चिल्लाते थे ''अरे बिजली आई-बिजली आई,घर से अन्धेरा भगाई'' ! भरी दोपहरी में लू से बेहाल गाँव के लोग किसी पेड़ के नीचे पड़े रहते थे ! शहर के लोग पंखा झलते आलू का भुर्ता जैसे सिकते हुए पड़े रहते थे ! रात के १२ बजे लाइट आती और जैसे ही नींद आती २ बजे लाइट चली जाती ! रात भर छत में मच्छरों से नुचवाते हुए सुबह होती ! देवास से भोपाल जाने के लिए ६ घंटे लगते थे ! मेरे गाँव से रीवा मात्र ६५ किलोमीटर दूर है जहां आने- जाने के लिए ५ घण्टे बस में लगते थे ! आज भोपाल से देवास सिर्फ २ घंटे २० मिनट me पहुचँ जाते है ! मेरे गाँव से रीवा की दूरी मात्र १ घंटे १५ मिनट में प्यूरी हो जाती है ! देवास में एक केन पानी (३५ लीटर पानी) के लिए हम तरसते थे ! आज घर घर नर्मदा जी का पानी पहुँच गया ! मध्यप्रदेश में बिजली जाने पर पेपर में छप जाता है ! दिग्गी के जमाने में बिजली आने पर पेपर की न्यूज़ बनती थी !
कांग्रेस के समय मेरे यहाँ १००-५० क्विंटल भी धान नहीं होती थी ! पर आज ५००-७०० क्विंटल धान होती है ! कांग्रेस के समय गेहू २०० क्विंटल हो जाए तो बहुत था ! आज १००० क्विंटल गेहू पैदा करते है ! मेरे क्षेत्र में इतने साल के कांग्रेसी शासन में पानी की कोई ब्यवस्था नहीं किया ! पर शिवराज जी ने नहर निकालने का काम सुरु कर दिया ! मुश्किल से दो साल में नहर से पूरा क्षेत्र सिंचित हो जाएगा !
मैं अर्जुन सिंह जी से लेकर तो दिग्विजय सिंह तक कांग्रेस को सिर्फ इस लिए वोट देते थे क्योकि दोनों नेता हमारी राजपूत जाती से है ! अर्जुन सिंह तो हमारे सगे बाघेल परिवार से है ! पर जाती का मोह तब टूटा जब हमें जाती के नाम पर ''बाबा जी का ठुल्लू'' मिला ! आखिरकार हारकर बीजेपी को वोट देने लगे और बीजेपी चुनाव जीतने लगी ! आज मध्यप्रदेश का कायाकल्प हो गया ! आप कांग्रेसियों के क्षेत्र का भी कायाकल्प हुआ पर ओ आपको दिखाई नहीं देता ! अब आपको मोदी और शिवराज से चिढ होना लाजमी है क्योकि आप कांग्रेसियों का ब्यक्तिगत विकास जो रुक गया !
देवास में जब मैं १९८६ में नोकरी करने आया तब आये दिन कर्फ्यू लगा रहता था ! ड्यूटी आते-जाते कई बार पुलिस वालो की लाठी खाई ! मुसलमान झुण्ड के झुण्ड इकठ्ठे होकर देवास में कही भी बबाल खड़ा कर देते थे ! कांग्रेसी सत्ता चुपचाप मुसलमानो का हतः पाँव जोड़ती थी तब जाकर मुसलमान सांत होते थे ! आपके इंदौर में ''बाम्बे बाजार'' में सिलबट्टा फेक कर एक हेड कॉन्सटेबल को मुसलमानो ने मार डाला था याद है ? बम्बई बाजार के मुसलमानो का कितना आतंक था इंदौर में पता होगा आपको !
तो हमारे भाई अमिताभ जी मुझे किसी कांग्रेसी नेता से कोई ब्यक्तिगत बिरोध नहीं है ! मुझे न तो बीजेपी रोटी देती है और न ही कांग्रेस ! मैं तो एक सामान्य ब्यक्ति हूँ जिसे रोजी रोटी कमाने का माहौल चाहिए जो बीजेपी ने दिया और कांग्रेस ने छीना ! मुझे चिढ है तो कांग्रेस की मुस्लिम तुष्टिकरण नीति से ! मुझे चिढ है तो कांग्रेस के परिवार वाद से ! मुझे चिढ है तो कांग्रेस के भ्रष्टाचारवाद से ! मुझे चिढ है तो कांग्रेस की हिन्दू बिरोधी नीति से मुझे चिढ है तो कांग्रेस की ''टंच माल'' संस्कृत से ! मुझे चिढ है तो कांग्रेस की .........अरे कितना लिखू भाई साहब बहुत से कारण है जिससे कांग्रेस से दूर हुआ ! खैर आप नहीं मानेगे क्योकि आपके आँखों में एक विदेशी बार बाला की आकर्षक गुलामी का रंगीन चस्मा जो लगा रखा है ! लगे रहिये मुझे कोई आपत्ति नहीं ! पर आप एक ब्राह्मण है कम से कम ब्राह्मण के नाते तो कांग्रेस की हिन्दू बिरोधी नीति को समझिये ! आगे आपकी इच्छा !
-
नोट --: बिहार के लोग तो जातिवाद पर चुनी सरकार से पछता रहे है ! पर उत्तरप्रदेश के मित्रो अभी मौका आपके पास है ! आप ये सुनहरा मौका नहीं छोड़े !


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें